वेबसाइट नीति | Jharkhand Staff Selection Commission | GOI

वेबसाइट नीति

कॉपीराइट नीति

इस वेबसाइट की सामग्री को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय की ओर से कारण अनुमति के बिना, आंशिक रूप से या पूरी तरह से पुन: प्रकाशित नहीं किया जा सकता। यदि किसी दूसरी वेबसाइट के भाग के रूप में संदर्भित है, तो स्रोत उचित रूप से स्वीकार किया जाना चाहिए। इस वेबसाइट की सामग्री को किसी भी भ्रामक या आपत्तिजनक संदर्भ में प्रयोग नहीं किया जा सकता है।

हाइपरलिंक नीति

बाहरी लिंक वेबसाइट पर उपलब्धर हैं : इस वेबसाइट में कई जगहों पर आप अन्य वेबसाइटों / पोर्टलों से सम्बन्ध पाएंगे। ये लिंक आपकी सुविधा के लिए दिए गए हैं। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय इन वेबसाइटों की विषय वस्तु और विश्वसनीयता के लिए जिम्मेदार नहीं है और उनमें प्रकट दृष्टिकोणों से सहमत नहीं है। इस वेबसाइट पर लिंक या अपनी लिस्टिंग की उपस्थिति मात्र से किसी भी प्रकार की सहमति नहीं मान लेनी चाहिए। हम ये गारंटी नहीं दे सकते कि ये लिंक हमेशा कार्य करेंगे तथा सहबद्ध पृष्ठों पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है। अन्य वेबसाइटों / पोर्टलों द्वारा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय की वेबसाइट के लिए लिंक : किसी भी वेबसाइट / पोर्टल के हाइपरलिंक को इस साइट के लिए निर्देशित करने से पहले, पूर्व अनुमति लेना आवश्यक है। इसकी अनुमति के लिए पृष्ठों की सामग्री की प्रकृति बताते हुए, जहां से लिंक दिया गया है, और हाइपरलिंक की सटीक भाषा, वेब सपोर्ट में एक अनुरोध भेजने के द्वारा प्राप्त किया जाना चाहिए।

नियम और शर्तें

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के इस आधिकारिक वेबसाइट को आम जनता के लिए सूचना का प्रसार करने के लिए विकसित किया गया है। इस वेबसाइट पर सामग्री की सटीकता और शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, इसे कानून के वक्तऔव्यु के रूप में लगाया या किसी कानूनी प्रयोजन के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

  • वेब सामग्री खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय की वेबसाइट से किसी भी पूर्व सूचना के बिना परिवर्तन के अधीन हैं।
  • कोई घटना में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय इस वेबसाइट के उपयोग के संबंध में उत्पहन्न होने वाली किसी भी खर्च, किसी भी सीमा तक नुकसान या क्षति सहित, अप्रत्यक्ष या परिणामी हानि या क्षति, या कोई खर्च, उपयोग से उत्पन्न होने वाली क्षति या नुकसान जो भी, उपयोग की हानि, डाटा की हानि, के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।
  • इस वेबसाइट पर शामिल अन्य वेबसाइटों के लिए लिंक सिर्फ जनता की सुविधा के लिए ही प्रदान की गयी हैं। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय इन वेबसाइटों की सामग्री या विश्वसनीयता के लिए जिम्मेदार नहीं है और उनके अंतर्गत प्रकट दृष्टिकोणों से सहमत नहीं है। यह भी गारंटी नहीं है कि हर समय ऐसे सम्बद्ध पृष्ठों की उपलब्धता होगी।
  • इस वेबसाइट पर प्रदर्शित सामग्री का नि: शुल्क पुनरूत्पादन किया जा सकता है। हालांकि, सामग्री को यथार्थत: और एक अपमानजनक तरीके से या गुमराह करने के संदर्भ में प्रयोग की जाने वाली पुनरूत्पादन नहीं किया जाना है। जहाँ कहीं भी सामग्री प्रकाशित या दूसरों को जारी किया जाता है, स्रोत की अभिस्वीकृति दी जाए। हालांकि, इस सामग्री को किसी भी ऐसी सामग्री के रूप में पुन: पेश करने की अनुमति नहीं है जो एक तीसरी पार्टी के कॉपीराइट होने के रूप में पहचान की गयी हो। ऐसी सामग्री का पुनरूत्पादन करने का अधिकार संबंधित विभाग / कॉपीराइट धारक से प्राप्त किया जाना चाहिए।
  • ये नियम और शर्तें भारतीय कानूनों के द्वारा शासित हैं और उसी के अनुसार लगाया जाएगा। इन नियमों और शर्तों के तहत उत्पन्न होने वाले कोई भी विवाद, भारत के न्यायालयों के अनन्य क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।
pdf reader not available.